I Love My Best Friend Now What To Do? Avinash And Sikha`s Story

I Love My Best Friend Now What To Do?

Avinash Kumar Pande, Indor,MP

Question:-

मेरा नाम अविनाश कुमार पांडे है, में इंदौर का रहने वाला हु। और मेरी समस्या ये है की में जिस लड़की से प्यार करता हु वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त है, और उसका नाम सीखा है। यहाँ मेने मेरी समस्या के बारे में विस्तार से लिखा है प्लीज आप गौर से पढ़िए और अपनी राय दीजिये।

मैं हूं शिखा साथ में पढ़ाई करते थे, और शुरुआत से ही बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं. हम दोनों ने एक साथ बहुत ही अच्छा समय बिताया है. वैसे तो कॉलेज के समय से ही शिखा मुझे बहुत पसंद थी और शुरू से ही हम दोनों की मुलाकात हो गई और हम दोनो पहले से ही अच्छे दोस्त बन गए. जैसे जैसे समय बीतता गया हम लोगों की दोस्ती और गहरी होती गई।

कॉलेज में हंसी मजाक करना, फिल्में देखना कॉलेज बंक करके घूमने जाना,दोस्तों के साथ हंसी मजाक करना , दोस्तों की बर्थडे सेलिब्रेट करना और भी कई सरे हसीं पल हमने साथ बिताये है।

में जिस लड़की से प्यार करता हु वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त है, मुझे मेरी दोस्त से प्यार है, relationship problems, i love my best friend, i love my best friend what to do ?

हम दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो गई की मुझे पता ही नहीं चला कि वह मेरी सिर्फ दोस्त है या मैं वाकई में सीखा को पसंद करने लगा हूं। मैं और सीखा एक दूसरे के इतने करीब थे कि एक दूसरे की हर बात, हर सीक्रेट एक दूसरे से शेयर करते थे।

जब एक दिन शिखा ने देर रात को मुझे कॉल किया और मुझे संदीप के बारे में बताया उस दिन मुझे अपने प्यार का एहसास हुआ। संदीप शिखा की एक सहेली का दोस्त था और संदीप ने सीखा को प्रपोज़ किया था. और सीखा इसी विषय पर मुझसे बात कर रही थी। वैसे तो संदीप भी सीखा का दोस्त है मगर सीखा मुझसे ज्यादा करीब है। सीखा बता रही थी की आज संदीप ने उसे मिलने बुलाया था और वहा संदीप ने मुझे प्रपोज़ किया।

जब सीखा मुझे ये सब बता रही थी तो में एकदम सोक हो गया, मुझे कुछ समज नहीं आ रहा था में क्या बात करू. एकदम से दिल में एक डर सा लगने लगा। और बस ये जानने की जल्दी थी की आखिर सीखा ने क्या जवाब किया। मुझसे रहा नहीं गया और मेने सीखा को बिच में ही टोका और पूछा। ये सब छोड़ो पहले ये बतावो की तुमने क्या जवाब दिया ???

सीखा ने बोला तुम्हे क्या लगता है ?? मे एकदम उतावला हो रहा था आखिर सीखा ने क्या कहा होगा। सीखा ने बोला मेने संदीप को तुम्हारी तरह ही अपना अच्छा दोस्त माना था और संदीप ने आज मुझे ही प्रपोज़ कर दिया। मेने संदीप को ना बोल दिया क्यों की मुझे ये सब पसंद नहीं अभी मुझे सिर्फ अपने करियर पे फोकस करना है।मेने सीखा को बोला है ठीक किया तुमने।

सीखा बोली संदीप से मुझे ये उम्मीद नहीं थी आज उसने मुझे प्रपोज़ करके अपनी दोस्ती को ख़राब कर दिया है। अब में संदीप के साथ पहले जैसी दोस्ती नहीं रखसकुंगी। मेने सीखा से कहा तुम्हारी बात सही है, संदीप को ये सोचना चाइये था. फिर थोड़ी देर बात करने के बाद सीखा ने फोन रख दिया। सीखा के फोन रखने के बाद मुझे ये एहसास हुवा की में भी सीखा से प्यार करता हु।

जब वो संदीप के बारे में बता रही थी तब अचानक से दिल में डर सा लगने लगा था, ऐसा लगा की कही वो मुझसे जुदा ना हो जाये, अगर संदीप को उसने हां कर दिया तो फिर वो संदीप के बहोत करीब हो जाएगी और फिर धीरे धीरे में उसे खो दूंगा। मेने पूरी रात ये सोचने में ही लगा दी की आखिर ये दोस्ती है या प्यार। फिर मुझे पता चल गया की ये सिर्फ दोस्ती नहीं ये मेरा प्यार है। I Love Sikha अब तक तो सब ठीक था प्रॉब्लम अब सुरु हुवी।

क्यों की अब तक मुझे पता ही नहीं था की में सीखा से प्यार करने लगा हु। लेकिन जब से मुझे प्यार का एहसास हुवा है तबसे मुझे सीखा से जुदा होने है डर शता रहा है. दोस्ती में कब सीखा मेरी ज़िंदगी का हिस्सा हो गयी मुझे पता ही ना चला।

अब मेरी ये समस्या है की सीखा को अपने प्यार के बारे कैसे बतावु , मुझे डर है की कई वो मेरा प्यार नामंज़ूर ना करदे , संदीप जो की सब तरीके से मुझसे बेहतर है। दिखने में स्मार्ट है, जॉब भी करता है , परिवार भी अच्छा है. और सब तरीके से सेटल है। जबकि में संदीप से सभी बातो से पीछे हु. और जब सीखा संदीप का प्रपोज़ल ठुकरा सकती है तो सायद मेरे भी ठुकरा दे ?? और मेने ये भी देखा है सबसे सीखने संदीप को मना किया है सीखा ने संदीप से अपना कॉन्टैक्ट बहोत कम कर लिया है।


और मुझे डर इसी बात का है अगर कही सीखा ने पर प्यार भी ठुकरा दिया और संदीप की तरह मेरे साथ भी रिस्ता तोड़ दिया तो ?? प्यार की उम्मीद में दोस्ती भी खो दूंगा। और में किसी भी कीमत पे सीखा से दोस्ती को ख़राब नहीं करना चाहता। अब में क्या करू बस मेरी एहि उलझन है। कई बार मुझे लगता है की सिख भी मुझे पसंद करती है पर में स्योर नहीं कह सकता सायद सीखा मुझे सिर्फ अच्छा दोस्त मानती हो.

क्या आप मुझे सही उपाय बता सकते है ?? क्या मुझे सीखा को अपने प्यार के बारे में बताना चाहिए ??

Read Also

2 thoughts on “I Love My Best Friend Now What To Do? Avinash And Sikha`s Story”

  1. Pingback: I Love My Best Friend Now What To Do? Avinash and Dhikha’s Story. – Story of my life

  2. Lalit Choudhary

    I feel more than making any kind of assumptions in his mind, Shikha’s friend who feels he is in love with her; should talk to her. If they are best friends, Shikha will definately understand him . It’s better than anything and taking stress, because it’s only Shikha who can tell him what she feels. And by a proposal, I don’t feel their friendship will be on a risk. Sandeep’s case was different as he was just a normal friend to her, so Shikha should be informed about it that her best friend feels that he is in love with her.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *